नमस्कार, आईये जुडे मेरे इस ब्लांग से, आप अपनी बाल कहानियां, कविताय़ॆ,ओर अन्य समाग्री जो बच्चो से के लायक हो इस ब्लांग मे जोडॆ,आप अगर चाहे तो आप भी इस ब्लांग के मेम्बर बने ओर सीधे अपने विचार यहां रखे, मेम्बर बनने के लिये मुझे इस e mail पर मेल करे, ... rajbhatia007@gmail.com आप का सहयोग हमारे लिये बहुमुल्य है,आईये ओर मेरा हाथ बटाये.सभी इस ब्लांग से जुड सकते है, लेकिन आप की रचनाये सिर्फ़ सिर्फ़ हिन्दी मे हो, आप सब का धन्यवाद

मेरी नातिन

प्रस्तुतकर्ता राज भाटिय़ा

नमस्कार आप सभी को, आप सभी निर्मला कपिला जी को तो जानते ही है, मेने उन से पिछली बात प्राथना की थी कि आप कुछ मेरे इस ब्लांग पर भी लिखे, आज उन्होने मुझे एक कविता ई मेल से भेजी है, जब कि वो भी इस ब्लांग की मेम्बर है, ओर वो कविता मै आप सब को प्रस्तुत करता हूं.यह तीन भागो मे है, आज पहला भाग.

अगर आप भी इस ब्लांग के मेम्बर बनना चाहे तो मुझे अपना ई मेल पता भेज दे बस.
तो लिजिये ""निर्मला कपिला जी की बाल कविता"
मेरी नातिन
आसमान से उतरी है वो
ज्यों परियों की रानी
ठुमक ठुमक कर चलती है वो
जैसे गुडिया जापान

छोटी सी वो गोल मटोल
प्यारे मीठे उसके बोल्
बातें करते तुतलाती है
फिर मँद मँद मुस्काती है

हँसे खेले धूम मचाये
है वो बडी सयानी
जब खाने की बारी आये
तो करती है मनमानी

हँसती है वो फूलों जैसे
कलियों जैसे मुस्काती है
नयी शरारत कर के वो
बुलबुल से इतराती है

नेट पर देख के नाना नानी
उसकी प्यारी सी अदायें
सात समन्दर पार वो बैठे
देख उसे बहुत हर्षायेँ

दाल भात उसे ना भाये
फल सब्जी से मुँह चुराये
जब देखे वो दूध की बोट्ल
झट से पुस्सी कैट बन जाये

मम्मी की वो लाडली
पापा की है मानो जान
ऐसी प्यारी से बेटी को
सब खुशियाँ देना भगवान

बच्चो दूध मलाई खाओ
फल सबजी से ना मुँह चुराओ
अगर अच्छा होगा खान पान
तभी बनोगे तुम महान

निर्मला कपिला

4 आप की राय:

Udan Tashtari said...

बढ़िया बाल कविता. सबक देती हुई.

अन्तर सोहिल said...

बहुत सुन्दर कविता है्।
आपको और निर्मला जी को नमस्कार

Science Bloggers Association said...

अरे वाह, यह कविता तो मैं पहले भी पढ चुका हूं। हाँ, याद आया एक ब्लॉग पर ओयाजित प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल में शामिल होने के कारण यह कविता पढने को मिली थी।
भाटिया जी, अफसोस का विषय यह है कि उस तांत्रिक का कोई फोटो उपलबध नहीं है।
-Zakir Ali ‘Rajnish’
{ Secretary-TSALIIM & SBAI }

cartoonist anurag said...

nirmala ji is behtareen kavita ke liye aapka ABHINANDAN karta hun..........

Post a Comment

नमस्कार,आप सब का स्वागत हे, एक सुचना आप सब के लिये जिस पोस्ट पर आप टिपण्णी दे रहे हे, अगर यह पोस्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी हे तो माडरेशन चालू हे, ओर इसे जल्द ही प्रकाशित किया जायेगा,नयी पोस्ट पर कोई माडरेशन नही हे, आप का धन्यवाद टिपण्णी देने के लिये