नमस्कार, आईये जुडे मेरे इस ब्लांग से, आप अपनी बाल कहानियां, कविताय़ॆ,ओर अन्य समाग्री जो बच्चो से के लायक हो इस ब्लांग मे जोडॆ,आप अगर चाहे तो आप भी इस ब्लांग के मेम्बर बने ओर सीधे अपने विचार यहां रखे, मेम्बर बनने के लिये मुझे इस e mail पर मेल करे, ... rajbhatia007@gmail.com आप का सहयोग हमारे लिये बहुमुल्य है,आईये ओर मेरा हाथ बटाये.सभी इस ब्लांग से जुड सकते है, लेकिन आप की रचनाये सिर्फ़ सिर्फ़ हिन्दी मे हो, आप सब का धन्यवाद

मेरी नातिन् भाग ३

प्रस्तुतकर्ता राज भाटिय़ा

आज इस कविता का तीसरा हिस्सा....
मेरी नातिन्
अब आगे सुनो उस की शैतानी
करती है अपनी मनमानी
जब वो सहज हो जाती है
खिलैनो की बारी फिर आती है
कुछ इधर फेँक कुछ उधर गिराती
जब मम्मी उसको डाँट पिलाती
तो भीगी बिल्ली बन जाती
फिर पापा को खूब दौडाती
घोडा बना पीठ पर चढ जाती
दोनो को वो खूब नचाती
फिर कम्प्यूटरचेयर पे चढ जाती
की बोर्ड पर हाथ चलाती
पूरा नेट वर्क करती क्न्ट्रोल
तार को देती साकेट से खोल
चिडिया की जब सुने आवाज़
चीँ चीँ करती जाती भाग
ऐसे उसकी बोलती बोली
जैसे हो वो इसकी सहेली
मम्मी कहती मेरी लाडली
पापा कहते मेरी जान
वो दोनो से बन जाती अनजान
नहीं हाथ पकडाती है
ना--ना--कह उन्हें चिढाती है
जब दोनो मुँह फुलाते हैँ
तो भाग गले लग जाती है
लेखन निर्मला कपिला जी दुवारा

7 आप की राय:

ताऊ रामपुरिया said...

ये तो हमारी नातिन की कहानी लिखदी आपने. अभुत खूबसूरत अल्फ़ालों मे लिखा है. निर्मलाजी को धन्यवाद और आपका आभार.

रामराम.

रंजन (Ranjan) said...

bahut pyaari..

Murari Pareek said...

ati sundar aur bachon ki to bahut pyaari kavita

दिलीप कवठेकर said...

खूबसूरत खयालों से सजी ये कविता, बिटिया के बचपन की याद दिला गयी.
धन्यवाद...

हें प्रभु यह तेरापंथ said...

राज भाई साहब
क्षमा करना, आपके दरबार मे बहुत समय बाद पहुचा हू।
...............................................
मेरी नातिन् भाग ३
फिर कम्प्यूटरचेयर पे चढ जाती
की बोर्ड पर हाथ चलाती
पूरा नेट वर्क करती क्न्ट्रोल
तार को देती साकेट से खोल
नातिन् ने तो आपके साथ साथ हमारा मन भी प्रफुलित कर दिया मस्ती करके।

आभार/मगलकामना
महावीर बी सेमलानी "भारती"
मुम्बई टाईगर
हे प्रभु यह तेरापन्थ

A.P.BHATT said...

DEAR SIR/MADAM

I WANT MEMBERSHIP,


THANKS

ANUSUYA BHATT

A.P.BHATT said...

DEAR SIR/MADAM

I WANT MEMBERSHIP,


THANKS

ANUSUYA BHATT

Post a Comment

नमस्कार,आप सब का स्वागत हे, एक सुचना आप सब के लिये जिस पोस्ट पर आप टिपण्णी दे रहे हे, अगर यह पोस्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी हे तो माडरेशन चालू हे, ओर इसे जल्द ही प्रकाशित किया जायेगा,नयी पोस्ट पर कोई माडरेशन नही हे, आप का धन्यवाद टिपण्णी देने के लिये